Powered by Blogger.

विकीपीडिया का दफ़्तर भारत में-वाकई मेरा भारत महान-ब्लाग चौपाल- राजकुमार ग्वालानी

>> Monday, November 1, 2010

सभी को नमस्कार करता है आपका राज
 
 
ब्लाग जगत में हम जबसे आए हैं देख रहे हैं यहां काड़ी करने वाले काड़ीबाजों की कमी नहीं है। मालूम नहीं उनको ऐसा करके क्या मिलता है, लेकिन इतना तय है कि ये काड़ीबाज दिमागी रूप से विकलांग होते हैं। इनके पास सोच...
 
प्रिय ब्लॉगर मित्रो , प्रणाम ! अब ब्लैकबेरी सेवाओं का लुत्फ उठाने के लिए कनाडाई कंपनी रिम के नखरे उठाने की जरूरत नहीं है। यहां की डाटा इन्फोसिस लिमिटेड ने दावा किया है कि उसने ऐसी टेक्नोलॉजी तैयार कर ली ...
 
नमस्कार , एक ब्रेक के बाद फिर हाज़िर हूँ सप्ताह भर की काव्य रचनाएँ ले कर …ह.दीपावली आने में तीन दिन शेष लेकिन मैंने इन रचनाओं से जला दिए हैं दिए र दिए की रोशनी आप तक पहुंचे यही कामना है ..हर त्योहार आस्था...
 
इन दिनों कारपोरेट मीडिया आरएसएस के नेता इन्द्रेश कुमार के कवरेज पर लगा हुआ है। कुछ लोग सोच रहे होंगे कि इससे संघ परिवार समाज में नंगा हो जाएगा। वे सब गलतफहमी के शिकार हैं। सवाल उठता है क्या इससे आ... 
 
छत्तीसगढ प्रदेश रायफ़ल एसोसिएशन के तत्वाधान में वार्षिक शुटिंग प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर एडीजी रामनिवास जी एवं छत्तीसगढ और उड़ीसा ब्रिगेड के ब्रि...
 
प्रिय भाईयो और बहणों, भतीजों और भतीजियों आप सबको घणी रामराम ! हम आपकी सेवा में हाजिर हैं ताऊ पहेली 98 का जवाब लेकर. कल की ताऊ पहेली का सही उत्तर है Koch Bihar Palace, district Koch Bihar, West Bengal और इ...
 
कभी-कभी मैं द्रव्यहीन हो जाता हूँ, यहाँ तक कि मेरी हीनता बहुत बढ़ जाती है । परन्तु अपनी मर्यादा को स्थिर रखते ही मैं फिर से अमीर हो जाता हूँ -इब्न-अब्दुल-इल-असदी 
 
ऑनलाइन वेबसाइट विकीपीडिया चलाने वाली ग़ैर मुनाफ़े वाली संस्था विकीमीडिया फ़ाउंडेशन अमरीका के बाहर अपना पहला दफ़्तर भारत में खोलेगी, हालांकि अभी ये साफ़ नहीं है कि ये दफ़्तर किस शहर में खुलेगा.जगह की रेस ...
 
कुछ दिन पहले मैंने एक पोस्ट लिखी थी...हमलावरों ने हाथ काटा, कॉलेज ने नौकरी से बर्खास्त किया...केरल के थोडुपुझा के न्यूमैन कालेज में *प्रोफेसर टी जे जोसेफ* मलयालम पढ़ाते थे...इसी साल चार जुलाई को जोसेफ़ का ...
 
क्या आपका बच्चे ने आपकी अंगुली पकड़ के चलना सीखा है ? क्या उसकी तोतली बातें आपके दिमाग में रचीबसी है? क्या आप अपने बच्चे को अपने कंधे पर बैठा कर कभी मेला तमाशा दिखाने ले जाते हैं ?क्या आपका बच्चा आपके सीने ...
 
सुबह ११ बजे (इतवार, ३१ अक्टूबर २०१०) करीब सौ लोगों की भीड़ मेरे घर पर आ धमकी. इन लोगों ने घर का दरवाजा तोड़ डाला और संपत्ति को नुकसान पहुँचाया. वे (हमलावर) कश्मीर पर मेरे विचारों के खिलाफ नारे लगा रहे थे ...
 
मेरे प्रवक्ता डॉट कॉम पर प्रकाशित धारावाहिक लेखों से अनेक लोग परेशान हैं कि मैं इतना क्यों लिखता हूँ ? प्रवक्ता डॉट कॉम पर संजीव जी मेरे इतने लेख क्यों छापते हैं ? मेरे कॉमरेड दोस्त नाखुश हैं मैं संघ...
 
बहुत दिनों के बाद आया हूँ . इस बीच बहुत-से अच्छे ब्लागर-मित्रों तक भी नहीं जा पाया. इसका मलाल है. उन सबको पढ़ाने का भी समय निकालूँगा. इधर अपने ब्लॉग पर खुद कोई नई रचना भी पोस्ट नहीं कर पाया. आज समय मिला,...
 
2006 से मैने शेयर बाजार के आंकडों का विश्‍लेषण करना शुरू किया है , ग्रहों से इसका तालमेल बिठाती आ रही हूं , मैने पाया है कि ग्रहों का प्रभाव शेयर बाजार पर भी पडता है , हालांकि मैं इसे स्‍पष्‍ट नहीं देख पात..
 
यह एक पुरानी पोस्ट है जो पिछले साल दिवाली के पहले पोस्ट की थी.इसे पढ़...विजय कुमार सप्पति इतने व्यथित हो गए थे कि उन्होंने मदुरै में अपने दोस्तों से इसकी जानकारी ली. और कई पत्रिकाओं,अखबारों को फोन कर डा...
 
लो फिर दीपावली आ गयी। मेरे घर को हर साल इंतजार रहता है प्रकाश का, और मुझे तो प्रतिपल। पिछले साल ही तो दीपावली प्रकाश लेकर आयी थी, मैंने उसे समेट कर क्‍यों नहीं रखा? आखिर कहाँ चला जाता है प्रकाश? कैसे अंधक...
 अच्छा तो हम चलते हैं
कल फिर मिलेंगे
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

4 comments:

ब्लॉ.ललित शर्मा November 1, 2010 at 10:11 PM  

राम राम सांई
सुंदर चौपाल सजाई
दीपावली की अग्रिम बधाई

vandana gupta November 2, 2010 at 12:04 AM  

बहुत सुन्दर लिंक्स के साथ चौपाल सजाई है…………आभार्।

Dr. Zakir Ali Rajnish November 2, 2010 at 4:14 AM  

सार्थक चर्चा।

डॉ. मोनिका शर्मा November 2, 2010 at 10:52 AM  

बहुत अच्छे लिंक्स.....आभार

Post a Comment

About This Blog

Blog Archive

  © Blogger template Webnolia by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP