Powered by Blogger.

संचार क्रान्ति और झमेले …, क्या लेडिस मोबाइल रखने पर पाबंदी है?- ब्लाग चौपाल- राजकुमार ग्वालानी

>> Tuesday, August 31, 2010

सभी को नमस्कार करता है आपका राज
 आज कृष्ण जन्माष्टमी है, इस शुभ अवसर पर पहले तो सभी ब्लागरों मित्रों को बधाई   ... अब चलते हैं आज की चौपाल की तरह और देखते हैं कि किसने अपने ब्लाग की बगिया में कौन का फूल खिलाया है।
कुछ दिनों से ब्लॉग परिवार से दूर सा रहा, व्यस्तता ने ऐसा घेरा है कि कतई समय नहीं दे पा रहा हूँ। सुबह-शाम लोगों का हुजूम देखता हूँ यहाँ न्यूयार्क में, लोग जो हर समय कुछ न कुछ पढ़ रहे हैं, कितनी भी भीड़ में...
हमने दो पहले माइक्रोमैक्स का एक मोबाइल क्यू 55 खरीदा। इस मोबाइल को देखकर हमारे एक मित्र ने कहा अबे यह तो लेडिस मोबाइल है। हमने कहा कि हमें मालूम है कि यह लेडिस मोबाइल है, लेकिन क्या इसको पुरुषों को रखने ...
मैं हूं शेरा*कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का थीम सांग क्‍यों है रांग* आज यह समाचार सभी अखबारों में प्रकाशित हुआ है कि नहीं भाया रहमान का थीम सांग । आयोजकों को मान लेना चाहिए और सात दिन का एक खुला अभियान चलाना चाहिए। ...
नमस्कार...........आज हिंदी ब्लॉग जगत में ब्लॉग-वार्ता एक जानामाना नाम बन चुका हैं!! मैं ब्लॉग-वार्ता के साथ इसकी शुरुआत से जुड़ा हुआ हूँ परन्तु पिछले कई महीनो से मैंने वार्ता नही करी!! आज बहुत दिनों बाद वा...
तब माधव बोला ,"सर , मैं आपका आभारी हूँ कि आपने मुझ जैसे भिखारी का शहर के इतने बड़े अस्पताल में इलाज करवाया. मेरे जैसे इंसान तो ऐसा कभी सपने में भी नहीं सोच सकते. अब आप अपने बारे में कुछ बताइए ताकि मैं आपका...
खटीमा गोलीकाण्ड की 17वीं बरसी पर!” *प्राण देकर किया था जिन्होंने हवन। * *उन शहीदों को मेरा नमन है नमन।। * *दूर दुर्गम पहाड़ों के जो प्राण थे, * *देश की सरहदों के निगहेबान थे, * *सारी दुनिया से प्यारा जिनको...
सभी दर्शकों को ताऊ टीवी के चीफ़ रिपोर्टर रामप्यारे की सादर सलाम नमस्ते..आदाब और जो भी सम्मान सूचक शब्द आपने अपने लिये जो सोच रखें हों वो भी.... ताऊ टीवी की आज की ताजा खबर वो है जो परसों थी. और उससे भी बडी ...
सड़ता अनाज मंहगा पड़ा पवार को* भारत सरकार के गोदामों में सड़ते हुए अनाज को ग़रीबों में बांटने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सुझाव का नाम देना केंद्री...
कभी-कभी बेहद मामूली बातों के कारण बड़ी गलतियाँ हो जाती हैं। ऐसा ही कुछ इस बार हुया। गूगल कैलेण्डर में Repeat Annualy का विकल्प लागू न कर पाने की भूल के चलते 5 अगस्त को छींटे और बौछारें तथा रचनाकार वाले ...
मीनू खरे कहती हैं- खाली है इन्बॉक्स
पूरे ६९ मेसेज थे भरने में तीन महीने लगे थे खाली होने में ३ मिनट अब मोबाइल खाली है मेरे मन की तरह. 
कल जन्माष्टमी है. बंशीबजैया भगवान् कृष्ण का जन्मोत्सव. * *मेरे एक प्रख्यात गायक मित्र है. भारती बन्धु. कुछ महीने पहले वे मेरे घर आये और कहा कि 'आपको एक भक्ति-गीत लिखना है'. मैं भक्ति-गीत नहीं लिखता. भक्ति ...
(ये वो कहानी नहीं, जिसका जिक्र मैने अपनी पिछली पोस्ट में किया था....वो तो किस्तों वाली होगी...कुछ दिन चलेगी....यह भी थोड़ी लम्बी तो है..पर एक पोस्ट में ही समेट* दिया है ) .दोनों बच्चे शोर कर रहें हैं....
10.1 जहाँ तक सम्भव होगा- बड़े पैमाने पर कृषि योग्य जमीन का किसी भी और काम के लिये इस्तेमाल नहीं होने दिया जायेगा. (रिहायशी या औद्योगिक नगर बसाने के लिये चम्बल के बीहड़-जैसे बंजर भूखण्डों को विकसि...
पीपली लाइव देख ड़ाली। ना ही देखी जाती तो ठीक था। पर गल्तियां तो सभी से होती हैं। हो गयी हमसे भी। पर दाद देनी पड़ेगी अनुष्का की हिम्मत की । पहले तो आमिर को वश में किया फिर जैसे-तैसे जुगाड़ लगा बहुत सारे मंत्रि...
सोनिया गाँधी के निर्देश पर आंध्र सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस आर रेड्डी के गम में आत्महत्या करने वालों के परिजनों को एक लाख रुपये देने की घोषणा की है.ठीक ऐसी ही घोषणा आमिर खान की फिल्म पिपली लाइव में...
  अच्छा तो हम चलते हैं
कल फिर मिलेंगे

5 comments:

ASHOK BAJAJ August 31, 2010 at 8:36 PM  

श्रीकृष्णजन्माष्टमी की बधाई .
जय श्री कृष्ण !!

संगीता स्वरुप ( गीत ) August 31, 2010 at 10:16 PM  

बढ़िया चौपाल ..जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

vandana gupta August 31, 2010 at 11:21 PM  

बहुत बढिया चौपाल्।

ताऊ रामपुरिया September 2, 2010 at 4:11 AM  

बहुत विस्तृत चर्चा.

रामराम.

राम त्यागी September 2, 2010 at 8:12 PM  

बहुत बहुत धन्यवाद मेरी पोस्ट को शामिल करने के लिए और आपको जन्माष्टमी की बहुत बहुत बधाईयाँ !!

Post a Comment

About This Blog

Blog Archive

  © Blogger template Webnolia by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP